UP ITI Online Form 2022 : सरकारी और प्राइवेट ITI के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन


UP ITI Online Form 2022 : अगर आप भी उत्तर प्रदेश (UP) में राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में प्रशिक्षण सत्र में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं तो अब आप प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। दरअसल अगस्त से यूपी में राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में प्रशिक्षण सत्र शुरू हो रहा है, जिसको लेकर आवेदन की प्रक्रिया आज यानी की 7 जुलाई से शुरू हो गई है। जो भी अभ्यर्थी इसमें प्रवेश लेने के इच्छुक हैं वो अब से आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Can Apply From Here) -

उत्तर प्रदेश (UP) में राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में प्रशिक्षण सत्र में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी इस वेबसाइट scvtup.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। 31 जुलाई तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं । साथ ही ऑनलाइन आवेदन में हुई त्रुटियों के संशोधन के लिए दो दिन का समय भी अभ्यर्थियों को दिया जाएगा ।आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई के बाद अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश (UP) में राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITI) में प्रशिक्षण सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

ये है प्रवेश के लिए आवेदन शुल्क (Application Fee for Admission) -

आईटीआई में प्रवेश के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है - 

GENERAL - 250 रूपये
OBC - 250 रूपये
SC - 150 रूपये
ST - 150 रूपये

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD